Pages

Thursday, March 14, 2024

'कमल पर चुनाव लड़ें'; बीजेपी के प्रस्ताव पर राज ठाकरे का तीखा जवाब

 



मुंबई: आगामी लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में इस समय राजनीतिक गलियारों में बीजेपी-एमएनएस गठबंधन की जमकर चर्चा हो रही है. लेकिन अभी तक यह साफ नहीं है कि एमएनएस लोकसभा चुनाव लड़ेगी या नहीं. इसी तरह जानकारी सामने आई है कि बीजेपी ने एमएनएस को लोकसभा चुनाव के लिए 1 से 2 सीटों पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है. लेकिन बीजेपी और शिवसेना ने यह चुनाव कमल के निशान पर लड़ने की मांग की है. लेकिन इस प्रस्ताव को मनसे ने खारिज कर दिया है  लेकिन सूत्रों ने जानकारी दी है कि बीजेपी फिर से एमएनएस के पास प्रस्ताव भेजने की तैयारी कर रही है। 

उल्लेखनीय है कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. पिछले कई दिनों से मनसे के महागठबंधन में शामिल होने की चर्चा चल रही है. उधर, मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने आदेश दिया है कि लोकसभा चुनाव लड़ना है या नहीं, इसका फैसला मैं अगले तीन से चार दिनों में करूंगा, लेकिन तब तक आप काम करते रहिए. ऐसे में जानकारी सामने आई है कि महायुति ने एमएनएस को 1 से 2 सीटों पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है. लेकिन राज ठाकरे ने बीजेपी के सिंबल पर चुनाव लड़ने के महागठबंधन के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है इसलिए महागठबंधन की ओर से एमएनएस को नया प्रस्ताव दिये जाने की संभावना है. सूत्रों ने एक-दो दिन में फिर से नया प्रस्ताव दिये जाने की संभावना जतायी है.

कुछ दिन पहले मनसे प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी. ऐसा देखा जा रहा है कि मनसे को कैसे साथ लिया जा सकता है, इसके लिए वरिष्ठ स्तर पर चर्चा चल रही है. इसके साथ ही कुछ दिन पहले उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी कहा था कि मनसे और हमारी स्थिति में ज्यादा अंतर नहीं है. देवेंद्र फडणवीस ने कहा था, ''मनसे द्वारा अपनाया गया व्यापक रुख हमारे साथ असंगत नहीं है। इसलिए, हम क्षेत्रीय पहचान को स्वीकार करते हैं। हमें महाराष्ट्र में रहते हुए मराठी लोगों के मुद्दों को उठाना चाहिए। हमने यह भी महसूस किया कि एक व्यापक रुख होना चाहिए। 

No comments:

Post a Comment